Dadi Janki ji visit to inspect construction at Jagdamba Bhawan- 30 Nov 2017

दादी जानकीजी गुरुवार 30 नवंबर इस भवन के अवलोकन के लिए पहुँचे । दादीजी ने भवन के हर कमरे तथा भविष्य में होनेवाली अलग-अलग व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और सभी में उमंग-उत्साह बढ़ाया । भवन में अलग-अलग ग्रुप्स की सेवाओं के लिए अनेक व्यव्यस्थाओं का निर्माण किया गया है जैसे पब्लिक प्रोग्राम के लिए 3500 लोगों के बैठने की व्यस्था के लिए amphitheatre; 500 लोगों के संगठन के लिए विशाल auditorium; 100 लोगों की सभा के लिए सेमिनार हॉल, VIP मीटिंगस् के लिए अलग-अलग कमरें, Spiritual Art Gallery, 3D Virtual reality Dome, 100 लोगों को योग की गहराई में ले जानेवाला विशाल मैडिटेशन कमरा; Open Air मैडिटेशन terrace लॉन्स; 4 लख लीटर टंकी का water harvest project, Kitchen & Dining rooms; Accommodation buildings आदि की सभी निर्माण कार्य की विस्तृत जानकारी बिल्डर बालन और साइट मैनेजर दत्ता जाम्बले ने दादीजी को अवगत कराया ।

दादीजी ने सभी को संबोधित करते कहा कि सभी बालन भाई के डायरेक्षन में अच्छा काम कर रहे है । उसका बल भी मिल रहा है और फल भी मिल रहा है । मन-वाणी-कर्म; श्वास, समय और संकल्प भी अच्छा है । पूना प्रेम का ऊना है और सभी मिलकर यह विशाल सेवा का कार्य सम्पन्न करना । दादी भवन का निर्माण कार्य देख बेहद खुश है ।

इस संघठन में पुणे के तीनों सबजॉन संचालिका (मीरा सोसायटी से सुनंदा बहन; GPO से उर्मिला बहन; क्वाटर गेट से पारू बहन) दादीजी सहित दीप प्रज्वल्लन किया। साथ-साथ पुणे के अन्य सेवाकेन्द्रों के मुख्य टीचर बहन, दशरथ भाई, नरेश भाई, श्यामकांत भाई और अन्य वरिष्ठ भाई-बहने भी उपस्थित थे ।

Godlywood studio के निर्देशक हरिलाल भाई और दादीजी के साथ पधारे मधुबन से हंसा बहन ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि पुणे का बहुँत बड़ा भाग्य है जो मम्मा की पालना भी मिली, 16 वर्ष दादी जानकीजी की पालना भी मिली तथा वर्तमान संपूर्ण विश्व में मम्मा का एकमैव यादगार ‘जगदंबा भवन’ निर्माण कार्य में भी पुणे निमित्त बना । भवन के बिल्डर बालन भाई ने कहा कि अगले एक मास में वे दादीजी को संपूर्ण भवन तैयार कर चाबी दादीजी को दे देंगे। साथ-साथ हंसा बहन ने कहा की संस्था के पूर्व मैनेजिंग ट्स्टी रमेश शहा भाई, जिनका इस भवन कार्य में बडा योगदान रहा, उनके पहले स्मृति दिवस 28 जनवरी 2018 के निमित्त इस भवन का उद्गाठन करने दादीजी पुन: पुणे पधारेंगे ।

दादीजी ने भवन के Builder बालन भाई, site manager जांबळे भाई, Architecture सतीश जोशी, Contractor नंदू पटेल, Landscape designer शोभा भोपटकर जो सभी अपने-अपने क्षेत्र में पुणे के जाने-माने हस्ती है; इन्हें दादीजी ने सत्कार कर उमंग-उत्साह बढ़ाया । हरिलाल भाई ने जगदंबा भवन के निर्माण कार्य के लिये सहयोगी बनने वाले सभी भाई-बहनों को अभिनंदन किया । दादीजीसे पावरफुल दृष्टी और टोली लेकर प्रोग्राम संपन्न हुआ ।

One Response to “Dadi Janki ji visit to inspect construction at Jagdamba Bhawan- 30 Nov 2017

  • I am vevey pleased to see My Mamma Jagadamba bhavan
    wah Baba Mumma wah

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *